Header Ads

Sahil Chauhan: ये बल्लेबाज है या बवाल… सिर्फ 27 गेंदों पर ठोक दिया शतक, गेल-पंत को छोड़ा पीछे

Sahil Chauhan: एस्टोनिया के बल्लेबाज साहिल चौहान ने तहलका मचा दिया है। उन्होंने साइप्रस के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए केवल 27 गेंदों पर शतक बना दिया है। ये टी20 क्रिकेट के इतिहास में किसी बल्लेबाज के द्वारा बनाया गया सबसे तेज शतक है। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने छह चौकों और 18 छक्के की मदद से 144 रन बनाए। उनकी इस पारी की दम पर उनकी टीम ने 6 विकेट से जीत भी हासिल की।


तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड




अपनी इस विस्फोटक पारी के दौरान उन्होंने वेस्ट इंडीज के महान बल्लेबाज क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 2013 में आईपीएल में क्रिस गेल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ महज 30 गेंदों पर बना दिया था। उन्होंने ऋषभ पंत के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। दिल्ली की तरफ से खेलते हुए पंत ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 32 गेंदों पर शतक बना बनाया था। साहिल अपनी इस पारी के दौरान इन दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है।


टी20 इंटरनेशनल में भी निकले आगे




साहिल ने दुनिया के कई धाकड़ बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ये रिकॉर्ड पहले नामीबिया के जान निकोल लोफ्टी इयाटॉन के नाम दर्ज था। उन्होंने इस साल फरवरी में ही नेपाल के खिलाफ ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। उन्होंने केवल 33 गेंदों में ही शतक बना दिया था। इसके बाद नेपाल के कुशल मल्ला हैं, जिन्होंने 34 गेंदों में शतक बनाया था। इसके बाद डेविड मिलर और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं। दोनों ने 35 गेंदों में शतक बनाया है।


एस्टोनिया ने हासिल की जीत




टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साइप्रस की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 191 बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए एस्टोनिया ने 40 रन के अंदर ही तीन विकेट खो दिए थे। इसके बाद साहिल चौहान ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: सुपर-8 की 8 टीमें पक्की, 12 टीमें बाहर; 4-4 टीमों के बने 2 ग्रुप


ये भी पढ़ें:- क्या BCCI ने मान ली गंभीर की 5 शर्तें? अब टीम से इन 4 खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता


The post Sahil Chauhan: ये बल्लेबाज है या बवाल… सिर्फ 27 गेंदों पर ठोक दिया शतक, गेल-पंत को छोड़ा पीछे appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T8Qc1V

No comments

Powered by Blogger.