Header Ads

T20 WC 2024: टीम इंडिया ने हिलाई सुपर-8 की पॉइंट्स टेबल, अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका

T20 World Cup 2024 Super 8 Points Table: टीम इंडिया ने गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 47 रन से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के बाद भारतीय टीम टी-20 विश्व कप सुपर-8 की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। जबकि अफगानिस्तान की टीम को बड़ा झटका लगा है। आइए जानते हैं ग्रुप-1 की पॉइंट्स टेबल का हाल…


टीम इंडिया ने हासिल किए 2 अंक 




टीम इंडिया ने ग्रुप-1 में सुपर-8 की पॉइंट्स टेबल हिला डाली है। भारतीय टीम ने एक मैच में जीत दर्ज कर 2 अंक हासिल कर लिए हैं। टॉप पर पहुंची टीम इंडिया के पास +2.35 का नेट रन रेट हो गया है, जबकि अफगानिस्तान की टीम 0 अंक के साथ सबसे नीचे पहुंच गई है। उसके पास -2.35 का नेट रन रेट है। ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश ने अब तक सुपर-8 का एक भी मैच नहीं खेला है। इसलिए उनके पास शून्य अंक हैं।



INDIA HAVE A +2.35NRR. 🇮🇳 pic.twitter.com/fJS6WO8yZ7


— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) June 20, 2024





अफगानिस्तान को करनी होगी वापसी




आपको बता दें कि सुपर-8 में हर टीम को 3 मैच खेलने का मौका मिलेगा। जिसमें से सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए कम से कम 2 मैचों में जीत जरूरी हो सकती है। भारत का अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ 22 जून और 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा। जबकि अफगानिस्तान का अगला मैच 23 जून को ऑस्ट्रेलिया और 25 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेला जाएगा। अफगानिस्तान को अगर सेमीफाइनल में क्वालीफाई करना है तो अगले दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी।



Group 2:

Super 8 points table.#ENGvWI pic.twitter.com/KIohu0G2Qf


— CRIC95 (@ImooJadeed) June 20, 2024





क्या है ग्रुप-2 की पॉइंट्स टेबल का हाल 




ग्रुप-2 में इंग्लैंड की टीम एक मैच में जीत दर्ज करने के बाद 2 पॉइंट और +1.343 के नेट रन रेट के साथ टॉप पर है। साउथ अफ्रीका 2 अंक और +0.900 के नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। यूएसए एक मैच में हार के बाद 0 अंक और -0.900 के नेट रन रेट के साथ तीसरे और वेस्ट इंडीज 0 अंक और -1.343 के नेट रन रेट के साथ चौथे स्थान पर है। इस तरह देखा जाए तो दोनों ग्रुप्स (ग्रुप-1 और ग्रुप-2) की पॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम ने सबसे अधिक नेट रन रेट हासिल किया है। देखना दिलचस्प होगा कि कौनसी चार टीमें इस बार सेमीफाइनल का सफर तय करती हैं।


ये भी पढ़ें: IND vs AFG: इन 4 खिलाड़ियों ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, जीत के बावजूद उठे सवाल 


ये भी पढ़ें: IND vs AFG: सिद्धू की जान हलक में आई, सूर्या ने ऐसा क्या किया? 


ये भी पढ़ें: IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ काली पट्टी लगाकर मैदान में उतरे टीम इंडिया के खिलाड़ी, जानें क्या है वजह 


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: वेस्टइंडीज की बढ़ी टेंशन, स्टार खिलाड़ी पर मंडराया बाहर होने का खतरा 


ये भी पढ़ें: Video: अंपायर ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, कहीं सेमीफाइनल पर न फंस जाए पेच!


The post T20 WC 2024: टीम इंडिया ने हिलाई सुपर-8 की पॉइंट्स टेबल, अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T8ZFC2

No comments

Powered by Blogger.