Header Ads

T20 WC 2024: सुपर-8 से पहले लड़खड़ाई अफगानिस्तान, हार के विलेन बन गए ये 5 खिलाड़ी

T20 World Cup 2024 WI vs AFG: टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को वेस्टइंडीज ने 104 रनों से जीत लिया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 218 रन बनाए थे। जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 114 रनों पर ही ढेर हो गई थी। इस मैच में वेस्टइंडीज ने टी20 विश्व कप 2024 का सबसे बड़ा स्कोर भी बनाया है। वैसे तो इस विश्व कप में अभी अफगानिस्तान की गेंदबाजी काफी मजबूत दिखाई दे रही थी, लेकिन इस मैच में गेंदबाजी ही अफगानिस्तान की हार का कारण बन गई। अफगानिस्तान की हार में ये 5 खिलाड़ी विलेन बनते हुए दिखाई दिए।

1. अजमतुल्लाह उमरजई

इस मैच में अफगानिस्तान की तरफ से सबसे खराब गेंदबाजी अजमतुल्लाह उमरजई ने की। निकोलस पूरन ने अजमतुल्लाह उमरजई के एक ओवर में 36 रन कूटे थे। अपने दो ओवर में ही अजमतुल्लाह ने 41 रन खर्च कर दिए थे। इस दौरान उनको महज एक ही विकेट मिला।

2. फजहलक फारूकी

फजहलक फारूकी ने इस विश्व कप में अभी तक काफी शानदार गेंदबाजी की थी और वे अभी तक विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं, लेकिन इस मैच में फजहलक फारूकी ने काफी खराब गेंदबाजी की। गेंदबाजी करते हुए फजहलक फारूकी ने 3 ओवर में बिना विकेट चटकाए 38 रन खर्च किए।

3. राशिद खान

टीम के कप्तान राशिद खान ने भी इस मैच में बेहद खराब प्रदर्शन किया। राशिद खान से टीम के विकेट की उम्मीद होती है। इस मैच में राशिद काफी महंगे साबित हुए और न ही कोई विकेट चटका पाए। गेंदबाजी करते हुए राशिद ने 4 ओवर में 45 रन खर्च किए।

ये भी पढ़ें:- लौट आया असली T20 का रोमांच! 6 गेंद पर कूट द‍िए 36 रन, न‍िकोलस पूरन ने दोहरा द‍िया युवराज वाला कारनामा

4. रहमानुल्लाह गुरबाज

रहमानुल्लाह गुरबाज इस सीजन अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। लेकिन इस मैच में रहमानुल्लाह गुरबाज ने फैंस और टीम को निराश किया। रहमानुल्लाह गुरबाज वेस्टइंडीज गेंदबाजों के सामने बिना खाता खोले ही आउट हुए।

5. गुलबदीन नईब

अफगानिस्तान को गुलबदीन नईब से अच्छी पारी की उम्मीद होती है। पिछले मैच में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन भी किया था। लेकिन इस मैच में गुलबदीन नईब ज्यादा खास कमाल नहीं कर पाए। वेस्टइंडीज के खिलाफ गुलबदीन नईब महज 7 रन बनाकर ही आउट हो गए थे।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: PAK कोच ने उड़ाई टीम की धज्जियां, बताई टीम की असली सच्चाई, भज्जी ने दी सलाह

ये भी पढ़ें:- गौतम गंभीर के नाम पर आज लग सकती है मुहर, CAC ने बनाया खास प्लान

The post T20 WC 2024: सुपर-8 से पहले लड़खड़ाई अफगानिस्तान, हार के विलेन बन गए ये 5 खिलाड़ी appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.