Header Ads

Video: ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों हारे तो कौन खेलेगा सेमीफाइनल? समझें समीकरण

T20 World Cup 2024 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का ये सुपर-8 में आखिरी मैच होगा। इस मैच को जीतकर दोनों टीमें सेमीफाइनल में पहुंचने की कोशिश में हैं। भारत अगर ये मैच जीत लेता है तो वह आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा और ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान व बांग्लादेश के बीच के मुकाबले पर निर्भर रहना पड़ेगा। वहीं, अगर ऑस्ट्रेलिया ये मैच जीतता है तो भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों को अफगानिस्तान-बांग्लादेश के मैच पर निगाह रखनी होगी।


ये भी पढ़ें:- ऑस्ट्रेलिया के हलक में अटकी जान, भारत के खिलाफ मैच से पहले आई मुसीबत


अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपना आखिरी मुकाबला हर हाल में जीतना होगा। अफगानिस्तान ने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त देकर अपने मंसूबे भी जाहिर कर दिए हैं। ऐसे में वह बांग्लादेश के खिलाफ पूरी दमखम से मैदान में उतरेगी और उसका उत्साह भी चरम पर होगा। ऐसे में आइए वीडियो में समझते हैं कि ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों ही टीम मैच हार गई तो सेमीफाइनल में भारत के अलावा कौन सी टीम पहुंचेगी?


 


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: कहीं टीम इंडिया के सामने ना फंस जाए पिछले WC वाला पेच? बन रहे ये समीकरण


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: वेस्‍टइंडीज भी हुआ ‘पनौती’ का श‍िकार! इस खास वजह से भारत भी नहीं बन पाया था चैंप‍ियन


The post Video: ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों हारे तो कौन खेलेगा सेमीफाइनल? समझें समीकरण appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T8hlvB

No comments

Powered by Blogger.