Header Ads

ऑस्ट्रेलिया से पहले भी मामूली अंतर से हारा था अफगानिस्तान, इस बार कर दिया ‘खेला’

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज का दिन अफगानिस्तान के लिए बेहद ऐतिहासिक है। अफगानिस्तान ने 7 बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम को करारी शिकस्त देकर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है। पूरे मैच के दौरान अफगानिस्तान के गेंदबाज और बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया पर भारी नजर आए। अफगानिस्तान ने इस मैच में जीत हासिल करके इतिहास रचा है। लेकिन इससे पहले भी अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर देकर अपने दमखम का प्रदर्शन किया था। वर्ल्ड कप में अब तक दोनों टीमों का दो बार आमना-सामना हुआ था। इन दोनों ही मैचों में अफगानिस्तान की टीम जीता हुआ मैच हार गई थी। आइए जानते हैं दोनों मैचों में क्या हुआ था।


टी20 में महज 4 रन से मिली थी हार




ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच इससे पहले 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में आमना सामना हुआ था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 168 रन बनाए थे। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 164 बना लिए थे। टीम को जीत के लिए अंतिम ओवर में 21 रन की जरूरत थी जिसमें अफगानिस्तान के बल्लेबाज राशिद खान ने 17 रन बना डाले थे। लेकिन अफगानिस्तान को इसके बावजूद 4 रन से हार का सामना करना पड़ा था।



Afghanistan beating Australia feels so good 😍


They almost ended Australia in 2023 Worldcup but this time they making sure Australia going out😍


India you have one job to do.#INDvsAUS #AusvsAfg #AusvAfg pic.twitter.com/wuVFUFE2UW


— Ctrl C Ctrl Memes (@Ctrlmemes_) June 23, 2024





ये भी पढ़ें:- AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया को ले डूबे ये 3 बड़े कारण, पूरे मैच में बने रहे फिसड्डी


वनडे वर्ल्ड कप में मिला था जख्म




अफगानिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर इतिहास रचा है। इससे पहले अफगानिस्तान पिछले साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में ये कारनामा करने से अंतिम समय पर चूक गई थी। अफगानिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 291 रन का स्कोर बनाया था। इसके बाद अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने कहर ढा दिया था। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के 7 बल्लेबाजों को 91 रन के स्कोर पर ही पवेलियन की ओर वापस भेज दिया था। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के मुंह से ये जीत छीन ली। ग्लेन मैक्सवेल ने 128 गेंदों पर 201 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।



Perfect revenge by Afghanistan after 7 month’s. #AUSvsAFG pic.twitter.com/p3XNnGRbpO


— Nawaz 🇵🇰 (@Rnawaz31888) June 23, 2024





ये भी पढ़ें:- AUS vs AFG: अफगानिस्तान की जीत के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बरसात, कंगारू टीम का बना मजाक


ये भी पढ़ें:- आस्ट्रेलिया को धूल चटाकर क्या बोले कप्तान राशिद खान? मार्श ने बताई हार की वजह


The post ऑस्ट्रेलिया से पहले भी मामूली अंतर से हारा था अफगानिस्तान, इस बार कर दिया ‘खेला’ appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T8fTpf

No comments

Powered by Blogger.