Header Ads

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को टी 20 वर्ल्ड कप से बाहर कर सकती है टीम इंडिया, खुद ही देख लीजिए आंकड़े

IND vs AUS Head to Head Records: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में भारत का अगला मैच ऑस्ट्रेलिया से होना है। भारत ने सुपर 8 अपने शुरआती दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है। भारत सेमीफाइनल में जगह बनने की प्रबल दावेदार है। हर क्रिकेट फैंस को हर इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच का इंतजार कर रहे है। टीम इंडिया इस मैच में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाना चाहेगी। तो आइये जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकार्ड्स के बारे में:


जानें कैसा भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड


अगर टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 31 मुकाबले हुए हैं। इसमें से 19 मैचों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है, जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम को 11 मैचों में जीत मिली है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में दोनों देशों के बीच अभी तक 5 मैच हुए हैं। इसमें से तीन मैचों में भारत ने जीत हासिल की है और 2 में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है।


14 साल सेंट लूसिया में टी 20 मैच खेलगी टीम इंडिया


सेंट लूसिया के डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने अपना आखिरी मुकाबला 2010 में खेला था। यहां के मैदान में भारत ने अभी तक तीन मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 2 मैचों में जीत मिली है, जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया 14 साल के बाद इस मैदान पर टीम इंडिया टी 20 मैच खेलगी।


 



Back-to-back wins for the Men in Blue in the Super 8s! 💪 @hardikpandya7, your performance with the bat in the first innings was exceptional, and @imkuldeep18 – your spell was simply mind-blowing! 🔥 Let’s keep this momentum going, boys! 🇮🇳#T20WorldCup pic.twitter.com/54atxNODRn


— Jay Shah (@JayShah) June 22, 2024





सेमीफाइनल से एक कदम दूर है भारत


भारत सेमीफाइनल से सिर्फ एक ही जीत दूर है। अगर भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीता है तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। लेकिन उसे अगर इस मैच में हार का सामना करना पड़ता है तो उसे अन्य मैचों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा। अगर ऑस्ट्रेलिया इस मैच में हार जाता है तो वो T20 वर्ल्ड कप उसका सफर और ज्यादा मुश्किल हो जाएगा।


ये भी पढ़ें:- AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया की हार का ये रहा टर्निंग प्वाइंट, अफगानिस्तान की जीत में चमके ये 4 धुरंधर


ये भी पढ़ें:- AUS vs AFG: अफगानिस्तान की जीत के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बरसात, कंगारू टीम का बना मजाक


The post IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को टी 20 वर्ल्ड कप से बाहर कर सकती है टीम इंडिया, खुद ही देख लीजिए आंकड़े appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T8g06z

No comments

Powered by Blogger.