Header Ads

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शुभमन गिल कप्तान, IPL के इन खिलाड़ियों को जगह

India Squad For Zimbabwe Tour: भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप के बाद जिम्बाब्वे का टूर करेगी। यहां टीम 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। जिसकी शुरुआत 6 जुलाई से होगी। ये सीरीज 14 जुलाई तक चलेगी। भारत के इस दौरे के लिए सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से स्क्वाड की आधिकारिक घोषणा की गई है। खास बात यह है कि टी-20 विश्व कप में रिजर्व में शामिल रहे शुभमन गिल को कप्तान बनाया गया है। जबकि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को जगह दी गई है। रियान पराग, अभिषेक शर्मा, नितीश रेड्डी और तुषार देशपांडे ने टीम इंडिया में जगह बनाई है।


सीनियर खिलाड़ियों को आराम




इस दौरे पर रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी बाहर रहेंगे। सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया गया है। वर्ल्ड कप के स्क्वाड में चुने गए 15 में से 13 खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला लिया गया है। सिलेक्टर्स ने एक तरह से युवा खिलाड़ियों की एक नई टीम चुनी है। हालांकि इसमें संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी शामिल रहेंगे।  टी-20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में शामिल यशस्वी जायसवाल को भी मौका मिला है। जायसवाल ने अब तक वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं खेला  है। रिजर्व में शामिल रिंकू सिंह ने भी टीम इंडिया में जगह बनाई है।


जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया का स्क्वाड 




शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), नीतीश रेड्डी, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे।



🚨 NEWS


India’s squad for tour of Zimbabwe announced.#TeamIndia | #ZIMvIND


— BCCI (@BCCI) June 24, 2024





आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों ने मारी बाजी




आपको बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में कई खिलाड़ियों ने अपना हुनर दिखाया था। जिनके इस टूर पर चुने जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रियान पराग सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में तीसरे स्थान पर रहे थे। पराग ने 16 मैचों में 52.09 के औसत और 149.21 के औसत से 573 रन ठोके थे। जिसमें 4 अर्धशतक शामिल रहे।



All The Details 🔽
https://t.co/AfbNpH167H#TeamIndia | #ZIMvIND


— BCCI (@BCCI) June 24, 2024





वहीं नीतीश कुमार रेड्डी को पेस ऑलराउंडर के तौर पर जगह दी गई है। सन राइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए रेड्डी ने 13 मैचों में 303 रन बनाए और 3 विकेट चटकाए। सन राइजर्स के दूसरे खिलाड़ी अभिषेक शर्मा ने भी अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचाया था। उन्होंने 16 मैचों में 484 रन ठोके। वह भी ऑलराउंडर के तौर पर चुने गए हैं।


ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : फैंस ने उठाई ऑस्ट्रेलिया से बदला लेने की मांग, शेयर किए सोशल मीडिया पर फनी मीम 


ये भी पढ़ें: T20 World Cup: अब है बदला लेने की बारी, एक तीर से दो शिकार करने को तैयार टीम इंडिया, क्या करेंगे विपक्षी?


The post IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शुभमन गिल कप्तान, IPL के इन खिलाड़ियों को जगह appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T8j8tL

No comments

Powered by Blogger.