Header Ads

ब्रूक-रूट ने मचाया कत्लेआम, 67 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त, पाकिस्तान बॉलिंग अटैक का बना मजाक

Harry Brook Triple Century: मुल्तान के मैदान पर इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों ने हाहाकार मचा डाला। पाकिस्तान के गेंदबाजों की ऐसी धुनाई हुई, जिसे सालों-साल याद रखा जाएगा। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट की पहली पारी में स्कोर बोर्ड पर 7 विकेट खोकर 823 रन लगाए। यानी 823 रन देने के बावजूद भी मेजबान टीम के बॉलर्स सभी विकेट नहीं चटका सके। हैरी ब्रूक और जो रूट की जोड़ी ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को घुटनों पर ला दिया। ब्रूक के बल्ले से तिहरा शतक निकला, तो रूट ने भी 262 रन ठोकते हुए विपक्षी टीम के धागे खोल डाले। इंग्लैंड की इस जोड़ी ने 67 साल पुराना रिकॉर्ड भी चकनाचूर कर डाला है।

मुल्तान में रूट-ब्रूक ने मचाई तबाही

जो रूट और हैरी ब्रूक ने अपनी शानदार बल्लेबाजी टेस्ट के चौथे दिन भी जारी रखी। रूट और ब्रूक के आगे पाकिस्तान के गेंदबाज दिन की शुरुआत से ही पानी मांगते हुए नजर आए। रूट ने अपने टेस्ट क्रिकेट का छठा दोहरा शतक पूरा किया। दूसरे छोर से ब्रूक ने भी जमकर धमाल मचाया और अपने टेस्ट करियर की पहली डबल सेंचुरी पूरी की।

रूट ने 375 गेंदों का सामना करते हुए 262 रन की यादगार पारी खेली। पूर्व इंग्लिश कप्तान के बल्ले से 17 चौके निकले। वहीं, ब्रूक ने अपनी बेहतरीन बैटिंग जारी रखते हुए क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में तिहरा शतक ठोक डाला। ब्रूक ने अपनी ट्रिपल सेंचुरी 310 गेंदों में पूरी की। ब्रूक ने 322 गेंदों पर 317 रन की कभी ना भूलने वाली पारी खेली। मुल्तान के मैदान पर ब्रूक ने 29 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के जमाए।

67 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

जो रूट और हैरी ब्रूक की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 454 रन जोड़े। इंग्लिश जोड़ी ने इस साझेदारी के साथ ही 67 साल पुराना रिकॉर्ड भी चकनाचूर कर डाला है। रूट-ब्रूक ने इंग्लैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। इसके साथ ही विदेशी सरजमीं पर खेलते हुए भी यह अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है। रूट और ब्रूक ने 1957 में पीटर मे और कोलिन काउड्रे के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर डाला है।

इंग्लैंड ने खड़ा किया चौथा सबसे बड़ा टोटल

इंग्लैंड ने स्कोर बोर्ड पर 823 रन लगाने के बाद पारी को घोषित करने का फैसला किया। टेस्ट क्रिकेट में इंग्लिश टीम ने यह चौथा सबसे बड़ा टोटल खड़ा करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वहीं, क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में यह इंग्लैंड का भी तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। इंग्लैंड ने अपने 13 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर डाला है।

The post ब्रूक-रूट ने मचाया कत्लेआम, 67 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त, पाकिस्तान बॉलिंग अटैक का बना मजाक appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.