Header Ads

ग्लेन मैक्सवेल की अचानक टेस्ट क्रिकेट में हुई वापसी, इस टीम के खिलाफ खेलेंगे मैच

Glenn Maxwell: ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल रेड गेंद बॉल क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं। ग्लेन मैक्सवेल को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से होने वाले घरेलू टूर्नामेंट के लिए विक्टोकिया की सेकेंड प्लेइंग इलेवन में चुना गया है। मैक्सवेल टेस्ट क्रिकेट में वापसी को लेकर मेहनत कर रहे हैं और वह जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं। उन्हें, क्वींसलैंड के खिलाफ होने वाले मैच के लिए विक्टोरिया की 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

12 महीने बाद की वापसी

मैक्सवेल ने इससे पहले घरेलू लाल गेंद टूर्नामेंट में आखिरी बार साल 2023 में भाग लिया था। इसके बाद वह टेस्ट में नजर नहीं आए थे। वह अब विक्टोरिया टीम से खेलते हुए नजर आएंगे। मैक्सवेल श्रीलंका के खिलाफ साल 2025 में होने वाली टेस्ट सीरीज के जरिए ऑस्ट्रेलिया के लिए वापसी का रास्ता तलाश कर रहे हैं। मैक्सवेल के अलावा स्टीव स्मिथ, नाथन लियोन और मिचेल स्टार्क जैसे खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे।

वनडे प्रारूप का भी बनेंगे हिस्सा

टेस्ट क्रिकेट में भाग लेने के बाद मैक्सी 25 अक्टूबर से होने वाली घरेलू वनडे सीरीज का भी हिस्सा होंगे। वह न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ खेलने के लिए उतरेंगे। माना जा रहा है कि इस मैच में पैट कमिंस, जोश हेजलवुड भी शामिल हो सकते हैं।

आखिरी टेस्ट 7 साल पहले खेला

मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी टेस्ट मैच साल 2017 में खेला था। वह सात साल से टेस्ट टीम से दूर हैं। लेकिन वनडे और टी-20 में वह लगातार ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वनडे विश्व कप 2023 में उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ चोटिल होते हुए दोहरा शतक लगाया था और मैच की बाजी पलट दी थी। विश्व कप जीतनें में मैक्सवेल ने बल्ले और गेंद दोनों के साथ रंग जमाया था।

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG: पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, हार के साथ ही टूट जाएगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का सपना

करियर पर एक नजर

36 साल के ग्लेन मैक्सवेल ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 7 टेस्ट मैच में 26.07 की औसत के साथ 339 रन बनाए हैं। जबकि 142 वनडे मैच में उन्होंने 34.81 की औसत के साथ 3934 रन बनाए हैं। वहीं 113 टी-20 मैच में इस खिलाड़ी ने 29.88 की औसत के साथ 2600 रन बनाए हैं। टेस्ट में उनके नाम 1 शतक, वनडे में 4 जबकि टी-20 में 5 शतक दर्ज हैं।

विक्टोरियन सेकंड XI टीम: विल सदरलैंड (कप्तान), ऑस्टिन एनलेज़ार्क, लियाम ब्लैकफ़ोर्ड, डायलन ब्रैशर, जेवियर क्रोन, हैरी डिक्सन, जय लेमायर, रीली मार्क, ग्लेन मैक्सवेल, जॉन मेरलो, डेविड मूडी, डग वॉरेन।

ये भी पढ़ें: Video: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट से बाहर हो सकते हैं रोहित, ये 4 खिलाड़ी हैं कप्तानी के दावेदार

The post ग्लेन मैक्सवेल की अचानक टेस्ट क्रिकेट में हुई वापसी, इस टीम के खिलाफ खेलेंगे मैच appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.