Header Ads

रणजी ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों के लिए हुआ बंगाल की टीम का ऐलान, नहीं मिली मोहम्मद शमी को जगह

Ranji Trophy 2024: टीम इंडिया इस समय बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के बीच देश के सबसे प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी की भी शुरुआत हो रही है। रणजी ट्रॉफी के शुरुआती मैचों के लिए बंगाल ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बंगाल की 19 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इस टीम में युवा सनसनी आकाश दीप को शामिल किया गया है। हालांकि टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में जगह नहीं मिली है।

शमी को नहीं मिली जगह

मोहम्मद शमी का नाम बंगाल की 19 सदस्यीय टीम में नहीं है। 19 नवंबर 2023 को वनडे वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से ही मोहम्मद शमी क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। उम्मीद की जा रही थी कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान वो टीम इंडिया में वापसी कर सकते है। उस दौरे से पहले फिटनेस साबित करने के लिए मोहम्मद शमी रणजी ट्रॉफी के कुछ मैच खेल सकते हैं। लेकिन उन्हें शुरुआती दो मैचो में शामिल नहीं किया गया है। शमी के भाई मोहम्मद कैफ बंगाल की टीम का हिस्सा हैं। बता दें कि रणजी ट्रॉफी की शुरुआत 11 अक्टूबर से हो रही है। इसमें बंगाल को अपना पहला मैच उत्तर प्रदेश के खिलाफ लखनऊ में खेलना है।

 

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: टीम इंडिया की Playing 11 में हो सकता बड़ा बदलाव, क्या युवा खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका?

साहा की हुई वापसी

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) के साथ अपने मतभेदों को सुलझाने के बाद साहा की भी बंगाल की टीम में वापसी हुई है। वो पिछले कुछ सीजन से त्रिपुरा के लिए खेल रहे थे। साहा ने बंगाल की टीम के साथ अपने घरेलू करियर को खत्म करने की इच्छा जताई थी। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का नाम भी टीम में नहीं है। वहीं, बंगाल ने हिमाचल प्रदेश के एक लेग स्पिनर मुकेश कुमार को टीम में शामिल किया है। वो इस सीजन के लिए बंगाल की टीम से जुड़े हैं।

 

रणजी ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों के लिए बंगाल की टीम

रणजी ट्रॉफी 2024-25 के लिए बंगाल टीम: अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), सुदीप चटर्जी, अभिमन्यु ईश्वरन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रितिक चटर्जी, शाहबाज अहमद, आकाश दीप, अनुस्तुप मजूमदार (कप्तान), आमिर गनी, सुदीप कुमार घरामी, अविलिन घोष , सूरज सिंधु जयसवाल, मोहम्मद कैफ, मुकेश कुमार, प्रदीप्ता प्रमाणिक, रिशव विवेक, रोहित कुमार, शुवम डे, युधाजीत गुहा।

ये भी पढ़ें:- क्या भुवनेश्वर कुमार का करियर हुआ खत्म? BCCI के इस टूर्नामेंट में भी नहीं मिला मौका

The post रणजी ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों के लिए हुआ बंगाल की टीम का ऐलान, नहीं मिली मोहम्मद शमी को जगह appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.