Header Ads

Women’s T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल की रेस हुई रोमांचक, भारत के साथ ये 3 टीमें दावेदार

ICC Women’s T20 World Cup 2024 Semi Final: आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 ज्यादातर टीमों के 3-3 मैच हो चुके हैं। टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा ले रही है। 10 टीमों के 5-5 के दो ग्रुपों में बांटा गया है। अब ग्रुप-ए और ग्रुप-बी से 2-2 टीमें सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करेंगी। जहां एक तरफ ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉप पर बनी हुई तो वहीं ग्रुप-बी में वेस्टइंडीज की टीम बांग्लादेश को हराकर पहले पायदान पर बनी हुई है।

ग्रुप-ए में इन 3 टीमों के बीच सेमीफाइनल की जंग

ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने तीनों मैच जीतकर पहले पायदान पर बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है। इसके अलावा टीम इंडिया 3 में से 2 मैच जीतने के बाद 4 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है। इसके अलावा पाकिस्तान तीसरे स्थान पर बनी हुई है। अब पाकिस्तान का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा, अगर पाकिस्तान की टीम इस मैच को जीत जाती है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस काफी बढ़ जाएंगे। लेकिन अंत में पाकिस्तान अपने आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड पर भी जीत हासिल करना चाहेगी।

ये भी पढ़ें:- BCCI ने इस नियम में किया बड़ा बदलाव, बल्लेबाजों को होगा तगड़ा नुकसान!

ये भी पढ़ें:- Women’s T20 World Cup 2024: पॉइंट्स टेबल में किस स्थान पर भारत, नंबर-1 बनी वेस्टइंडीज

वहीं टीम इंडिया का भी अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा, अगर भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसको ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है। पहले मैच में कीवी टीम ने भारत को हराया था, इसके बाद न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। जिससे टीम का नेट रनरेट थोड़ा खराब हो गया था। अब न्यूजीलैंड के अगले 2 मैच श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ होंगे।

ग्रुप-बी में इन 3 टीमों के बीच सेमीफाइनल की जंग

ग्रुप-बी में वेस्टइंडीज की टीम पहले स्थान पर आ गई है। वेस्टइंडीज की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी बढ़ गई है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीमें भी सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी। फिलहाल साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे और इंग्लैंड तीसरे स्थान पर बनी हुई है। इंग्लैंड ने अभी तक 2 ही मैच खेले हैं। जिसमें से टीम को एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें:- Ranji Trophy 2024: पहले दिन 19 मैच, 38 टीमें ले रही हिस्सा, 2 फेज में खेला जाएगा टूर्नामेंट

The post Women’s T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल की रेस हुई रोमांचक, भारत के साथ ये 3 टीमें दावेदार appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.