Header Ads

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा नहीं खेले तो कौन होगा कप्तान? तीन नाम आए सामने

Rohit Sharma: टीम इंडिया इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जहां टीम को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस दौरे के शुरुआती टेस्ट मैचों में निजी कारणों से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का खेलना संदिग्ध है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित पहले दो टेस्ट में से किसी एक को मिस कर सकते हैं। हालांकि यह अभी क्लियर नहीं है कि रोहित कौन सा टेस्ट मिस करेंगे। रोहित जिस टेस्ट में नहीं खेलेंगे, उसमें कौन टीम का कमान संभालेगा, यह एक बड़ा सवाल है। आइए बताते हैं कि रोहित के ना होने पर कौन टीम की कमान संभाल सकता है।

जसप्रीत बुमराह

रोहित के ना होने पर अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम की कमान संभाल सकते हैं। दिसंबर में 31 साल के होने वाले बुमराह ने 2022 में इंग्लैंड में एकमात्र टेस्ट में भारत की कप्तानी की थी। यह बुमराह का किसी भी लेवल पर कप्तान के रूप में पहला मैच था और वह 1987 में कपिल देव के बाद भारत की कप्तानी करने वाले पहले तेज गेंदबाज बने थे।


ये भी पढ़ें:- PAK vs ENG: ‘बहुत हो गया, पूरी दुनिया हंस रही है..’ बाबर आजम पर भड़का पूर्व दिग्गज

शुभमन गिल

बुमराह के साथ भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल रहे शुभमन गिल को भी टेस्ट कप्तान के उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है। उनको लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भारत की घरेलू सीरीज के दौरान ड्रेसिंग रूम में अपनी लीडरशिप से टीम मैनेजमेंट को प्रभावित किया था। गिल ने अब तक कभी भी टेस्ट क्रिकेट में लीडरशिप की भूमिका नहीं निभाई है, लेकिन सिलेक्टर्स का मानना है कि उनमें इस भूमिका में आगे बढ़ने की क्षमता है।

ऋषभ पंत

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी कप्तानी के दावेदार हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें कार हादसे से पहले कप्तान के तौर पर ही देखा जा रहा था। उन्होंने उस हादसे के बाद इस साल शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में टीम उनको एक बार फिर कप्तान के तौर पर प्रोजेक्ट कर सकती है। पंत ने अब तक सिर्फ टी-20 फॉर्मेट में टीम की कप्तानी की है।

ये भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल की अचानक टेस्ट क्रिकेट में हुई वापसी, इस टीम के खिलाफ खेलेंगे मैच

The post IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा नहीं खेले तो कौन होगा कप्तान? तीन नाम आए सामने appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.