Header Ads

Rafel Nadal Love Story: 15 साल डेटिंग…, बहन की दोस्त से शादी, इस वजह से सिर्फ 1 दिन ही मनाया था हनीमून

Rafael Nadal Love Story: 22 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन राफेल नडाल ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। वो नोवाक जोकोविच के बाद सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम जीतने वाले खिलाड़ी हैं। टेनिस कोर्ट में राफेल नडाल का सफर बेहद शानदार रहा है। वहीं, उनकी लव स्टोरी भी कम दिलचस्प नहीं है। उन्होंने 15 साल डेटिंग करने के बाद शादी की थी। राफेल नडाल ने 22 अक्टूबर 2019 को अपनी प्रेमिका मारिया सिस्का पेरेलो (Maria Francisca Perello)  के साथ शादी की थी। टेनिस की दुनिया में अपना अलग मुकाम हासिल करने के बाद नडाल ने 2018 में रोम में अपनी प्रेमिका को शादी के लिए प्रपोज किया था। उन्होंने स्पेन के सबसे महंगे ‘ला फोर्टालेजा’ रिसार्ट्स में शादी की थी।

19 साल की उम्र से कर रहे थे डेट

सिस्का पेरेलो से राफेल नडाल की पहली बार मुलाकात 2003 में हुई थी। वो नडाल की बहन की दोस्त थी। इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हो गई थी। राफेल नडाल ने 2005 में सिस्का पेरेलो को डेट करना शुरू किया था। उन्होंने जब सिस्का पेरेलो को डेट करना शुरू किया, तब वो 19 साल के थे और मारिया 17 साल की थीं। मारिया इंश्योरेंस पॉलिसी वर्कर और बिजनेस ग्रेजुएट हैं। वो राफा नडाल फाउंडेशन की प्रोजेक्ट मैनेजर भी हैं। इसे नडाल ने ही लॉन्च किया था।

 


अपनी शादी में इतना पैसा खर्च करने के बाद भी नडाल सिर्फ एक दिन के लिए ही हनीमून पर गए थे। दरअसल, इसका पीछे का कारण उनका उनका टेनिस के प्रति अथाह प्रेम था। उन्हें उसी समय में पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट में हिस्सा लेना था। इसी वजह से वो हनीमून से जल्द वापस आ गए थे।

 

ये भी पढ़ें:- PAK vs ENG: मैच के बीच स्टार खिलाड़ी की अचानक बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में कराया गया भर्ती

सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूर रहती हैं सिस्का पेरेलो

सिस्का पेरेलो आमतौर पर सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूर रहती है। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए नडाल के मैचों में शामिल नहीं होती हैं। नडाल को अपने खेल और ध्यान देने के लिए स्पेस और समय चाहिए होता है। टेनिस के बाद वो सबसे ज्यादा समय उन्हें ही देते हैं। सिस्का 2020 ऑस्ट्रेलियन ओपन में स्टेडियम में नजर आई थी। इस दौरान नडाल का सामना निक किर्जियोस से हुआ था। इस मैच में नडाल ने जीत हासिल की थी।

 

ये भी पढ़ें:- PAK vs ENG: क्या जो रूट तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड? एलिस्टर कुक ने दिया जवाब

The post Rafel Nadal Love Story: 15 साल डेटिंग…, बहन की दोस्त से शादी, इस वजह से सिर्फ 1 दिन ही मनाया था हनीमून appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.