Header Ads

IND vs BAN: 6,4,6,6…दिल्ली में आया नीतीश रेड्डी का तूफान, एक ओवर में ठोके 26 रन, जड़ा तूफानी अर्धशतक

Nitish Reddy IND vs BAN: दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में नीतीश रेड्डी का तूफान आया है। 21 साल के युवा बल्लेबाज ने बांग्लादेश के गेंदबाजी अटैक से खिलवाड़ कर डाला है। रेड्डी ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। नीतीश ने मेहंदी हसन मिराज की जमकर धुनाई की और उनके एक ओवर में ही 26 रन कूट डाले। आतिशी पारी के दौरान 21 साल के युवा बल्लेबाज ने 7 गगनचुंबी छक्के और चार जोरदार चौके जमाए।

नीतीश ने मचाया बल्ले से धमाल

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। संजू सैमसन को महज 10 रन के स्कोर पर तस्कीन अहमद ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद अभिषेक शर्मा भी कुछ दमदार शॉट लगाने के बाद क्लीन बोल्ड होकर चलते बने। अभिषेक 11 गेंदों में 15 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटे। दोनों सलामी बैटर के आउट होने के बाद नीतीश रेड्डी क्रीज पर उतरे। नीतीश ने मैदान पर कदम रखते ही चौके-छक्कों की बारिश शुरू कर दी। नीतीश ने रिशाद हुसैन के खिलाफ लगातार दो छक्के जमाए। तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नीतीश ने अपना अर्धशतक महज 27 गेंदों में पूरा किया।

एक ओवर में कूटे 26 रन

नीतीश रेड्डी ने पारी के 13वें ओवर में मेहंदी हसन मिराज के खिलाफ जमकर हाथ खोले। नीतीश ने ओवर की दूसरी गेंद को डायरेक्ट बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाया। ओवर की तीसरी गेंद पर भी नीतीश चौका आर्जित करने में सफल रहे। चौथी गेंद पर 2 रन लेने के बाद नीतीश ने पांचवीं बॉल को फिर से हवाई यात्रा पर भेजा। ओवर की लास्ट गेंद पर भी नीतीश छक्का लगाने में सफल रहे और इस तरह से उन्होंने मेहंदी हसन के ओवर से 26 रन बटोरे।

चौथे सबसे युवा बल्लेबाज बने नीतीश

नीतीश रेड्डी ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक 27 गेंदों पर पूरा किया। नीतीश भारत की ओर से क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में पहला अर्धशतक लगाने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज बने। नीतीश ने अपनी पहली फिफ्टी 21 साल और 136 दिन की उम्र में पूरी की। टीम इंडिया की ओर से सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज है, जिन्होंने साल 2007 में 20 साल 143 दिन की उम्र में फिफ्टी जमाई थी।

The post IND vs BAN: 6,4,6,6…दिल्ली में आया नीतीश रेड्डी का तूफान, एक ओवर में ठोके 26 रन, जड़ा तूफानी अर्धशतक appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.