Header Ads

बांग्लादेश दौरे के लिए हुआ साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान, डेवाल्ड ब्रेविस को पहली बार मिला मौका

South Africa tour of Bangladesh 2024: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से कप्तान टेम्बा बावुमा बाहर हो गए हैं। वो चोट की वजह से पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने पहले मैच के लिए नए कप्तान के नाम का ऐलान किया है।

इस खिलाड़ी को मिली टीम की कप्तानी

टेम्बा बावुमा टीम के साथ बांग्लादेश के दौरे पर जाएंगे। वो बाएं ट्राइसेप्स में मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान हैं। वो मेडिकल टीम की देखरेख में दूसरे टेस्ट मैच के लिए खुद को तैयार करेंगे। वो पूरी तरह से ठीक होने के बाद टीम में शामिल किए जाएंगे। उनकी जगह पर पहले मैच में एडेन मार्करम टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, टेम्बा बावुमा की जगह डेवाल्ड ब्रेविस को मौका मिला है। वो पहली बार टेस्ट टीम में चुने गए है। उन्हें ‘बेबी एबी’ के नाम से भी जाना जाता है।

 

आयरलैंड के खिलाफ लगी थी चोट

आयरलैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दौरान टेम्बा बावुमा को चोट लग गई थी। उन्हें सीरीज के दूसरे मैच में चोट लगी थी। इस चोट की वजह से वो फील्डिंग नहीं कर पाए थे और उन्हें आखिरी मैच से बाहर भी होना था। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने बयान में कहा है कि टेम्बा बावुमा टीम के साथ बांग्लादेश जाएंगे। वहां पर वो प्रोटियाज मेडिकल टीम की देखरेख में रिहैब करेंगे। वहीं, नांद्रे बर्गर की जगह टीम में लुंगी एनगिडी को मौका दिया गया है। नंद्रे बर्गर इस समय चोट से परेशान है।

 

बांग्लादेश दौरे के लिए साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम

टेम्बा बावुमा (कप्तान, पहले टेस्ट के लिए अनुपलब्ध), डेविड बेडिंघम, मैथ्यू ब्रीट्जके, डेवाल्ड ब्रेविस, टोनी डी जोरजी, केशव महाराज, एडेन मार्कराम (पहले टेस्ट के लिए कप्तान), वियान मुल्डर, सेनुरन मुथुसामी, लुंगी एनगिडी, डेन पैटरसन, डेन पिएड्ट, केगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, रेयान रिकेल्टन (विकेटकीपर), काइल वेरिन (विकेटकीपर)।

 

The post बांग्लादेश दौरे के लिए हुआ साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान, डेवाल्ड ब्रेविस को पहली बार मिला मौका appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.