Header Ads

WTC के इतिहास में भारत के खिलाफ आज तक जीत नहीं सकीं ये टीमें

World Test Championship: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में भारत का प्रदर्शन हमेशा शानदार रहा है। भारतीय टीम ने अपने दमदार खेल से कई बार विरोधी टीमों को हार का स्वाद चखाया है। WTC के इतिहास में कुछ ऐसी टीमें भी हैं जो अब तक भारत के खिलाफ जीत दर्ज करने में असफल रही हैं। इन टीमों ने कई कोशिशें कीं, लेकिन भारतीय टीम के शानदार खेल और रणनीतियों के सामने टिक नहीं सकीं। आपको उन टीमों के बारे में जानेंगे जो WTC के दौरान भारत के खिलाफ एक भी जीत हासिल नहीं कर पाईं।

bangladesh

बांग्लादेश

बांग्लादेश ने WTC के तहत भारत के खिलाफ कुल छह टेस्ट मैच खेले हैं और उन्हें सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश की टीम भारतीय टेस्ट टीम के खिलाफ अब तक कोई भी मुकाबला जीतने में नाकाम रही है। हर बार भारत ने उन्हें हराने में सफलता प्राप्त की है।

West indies

वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज की टीम ने भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से तीन मैचों में उन्हें हार मिली है और एक टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ है। वेस्टइंडीज, जो एक समय टेस्ट क्रिकेट की सबसे ताकतवर टीमों में गिनी जाती थी, अब तक भारत के खिलाफ WTC में कोई जीत नहीं दर्ज कर पाई है।

Sri lanka

श्रीलंका

श्रीलंका की टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले हैं और दोनों ही मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंका के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड बेहतरीन है और वे भी भारत के खिलाफ कोई जीत हासिल नहीं कर सके हैं।

pakistan

पाकिस्तान

पाकिस्तान ने अभी तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान भारत के खिलाफ कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है, लेकिन अगर भविष्य में दोनों टीमें आमने-सामने आती हैं, तो मुकाबला दिलचस्प हो सकता है। अभी तक के रिकॉर्ड के अनुसार, पाकिस्तान ने WTC इतिहास में भारत को कभी हराया नहीं है, क्योंकि दोनों टीमों का कोई मैच हुआ ही नहीं।

 

ये भी पढ़ें: सारा की पोस्ट पर शुभमन गिल की बहन का खास रिएक्शन वायरल

The post WTC के इतिहास में भारत के खिलाफ आज तक जीत नहीं सकीं ये टीमें appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.