Header Ads

KKR vs SRH Head To Head: हैदराबाद पर भारी पड़ती है कोलकाता, पैट कमिंस के लिए आसान नहीं होगी जीत

KKR vs SRH Head To Head: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का निर्णायक मुकाबला रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें ट्रॉफी के लिए चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भिड़ेंगी। 17वें सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाली कोलकाता पहला क्वालीफायर जीतकर सीधे फाइनल में पहुंची थी। वहीं हैदराबाद ने दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में एंट्री ली। अब रविवार को जो टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी, ट्रॉफी उसकी होगी।


KKR का पलड़ा भारी




कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो KKR लीग में SRH पर भारी पड़ती है। दोनों टीमें IPL में अब तक 27 बार टकराई हैं। इस दौरान कोलकाता ने 18 मैच जीते हैं। साथ ही हैदराबाद सिर्फ 9 मैच ही जीत पाई है। दोनों टीमों के बीच पिछले 6 मुकाबलों पर नजर डालें तो कोलकाता नाइटराइडर्स ने 4 और सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 मुकाबले अपने नाम किए हैं।



12 years apart – Same goal. Same dream. 🏆 pic.twitter.com/I9oDVY3v2c


— KolkataKnightRiders (@KKRiders) May 21, 2024





इस सीजन दोनों बार हराया




IPL 2024 में कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद 2 बार टकराई हैं। लीग स्टेज के तीसरे मैच में KKR ने SRH को 4 रन से मात दी थी। फिल साल्ट (54) और आंद्रे रसेल (64) के अर्धशतक की बदौलत KKR ने 208 रन बनाए थे। जवाब में हैदराबाद 204 रन ही बना सकी थी। हेनरिक क्लासेन ने सबसे ज्यादा 63 रन की पारी खेली थी। तूफानी पारी के लिए आंद्रे रसेल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।


क्वालीफायर की हार का बदला लेने का मौका




IPL 2024 के पहले क्वालीफायर में KKR ने SRH को 8 विकेट से पटखनी दी थी। हैदराबाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन पर सिमट गई थी। राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए थे। जवाब में कोलकाता ने 13.4 ओवर में ही लक्ष्य का पीछ कर लिया था। वेंकटेश अय्यर अय्यर 51 और कप्तान श्रेयस अय्यर 58 रन बनाकर नाबाद रहे थे।


ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: हार्दिक ऑलराउंडर…पंत विकेटकीपर…टीम इंडिया की सबसे खतरनाक प्लेइंग 11


ये भी पढ़ें: IPL 2024: हार के बाद भी मालामाल होगी RCB, लूजर से विनर तक… जानें किस टीम को मिलेंगे कितने पैसे


The post KKR vs SRH Head To Head: हैदराबाद पर भारी पड़ती है कोलकाता, पैट कमिंस के लिए आसान नहीं होगी जीत appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T7NWGd

No comments

Powered by Blogger.