Header Ads

T20 WC 2024 से पहले वेस्टइंडीज का बदला कप्तान, धाकड़ खिलाड़ी को मिली कमान

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज को साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज खेलनी है। जिसके लिए टीम का ऐलान भी हो चुका है। इस सीरीज से कई बड़े खिलाड़ियों के नाम गायब हैं जिसमें शाई होप, निकोलस पूरन शामिल है। वहीं इस सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के नए कप्तान की भी घोषणा हो चुकी है। सीरीज का पहला मैच 20 मई को खेला जाएगी। इस सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम की कमान ब्रैंडन किंग के हाथों में सौंपी गई है। ब्रैंडन किंग वेस्टइंडीज टीम के 13वें टी20 कप्तान बन गए हैं।

विश्व कप से पहले खास टी20 सीरीज

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के लिए टी20 विश्व कप से पहले ये सीरीज काफी अहम है। इस सीरीज में दोनों टीमों को अपनी-अपनी तैयारियों को परखने का मौका मिलने वाला है। इस सीरीज में आंद्रे रसेल, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल और शिमरोन हेटमायर जैसे खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे। ज्यादातर खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल 2024 में खेल रहे हैं और उनकी टीमें प्लेऑफ में पहुंच गई है। जिसके चलते ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज से चूक जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: RR ने कैसे तय किया अर्श से फर्श तक का सफर, आखिरी 5 मैचों से जारी है जीत की तलाश

सीरीज और विश्व कप में अलग-अलग कप्तान

टी20 विश्व कप 2024 के लिए वेस्टइंडीज स्क्वाड का पहले ही ऐलान हो चुका है। विश्व कप के लिए टीम की कमान रोवमैन पॉवेल के हाथों में है तो वहीं अब टी20 सीरीज के लिए ब्रैंडन किंग को कप्तान बनाया गया है। चूंकि पॉवेल फिलहाल आईपीएल में राजस्थान के लिए खेल रहे हैं और राजस्थान प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई भी कर चुकी है, जिसके चलते वे टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे।

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम

ब्रैंडन किंग (कप्तान), रोस्टन चेज़, एलिक अथानाज़, जॉनसन चार्ल्स, आंद्रे फ्लेचर, मैथ्यू फोर्डे, जेसन होल्डर, अकील होसेन, शमर जोसेफ, काइल मेयर्स, ओबेड मैककॉय, गुडाकेश मोती, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वॉल्श।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: पहले प्लेऑफ से बाहर… अब विवादों से घिरे जडेजा, विराट-रोहित के खिलाफ पोस्ट किया लाइक!

The post T20 WC 2024 से पहले वेस्टइंडीज का बदला कप्तान, धाकड़ खिलाड़ी को मिली कमान appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.