Header Ads

RCB vs CSK: धोनी के छक्के से आरसीबी की जीत में मिली मदद, दिनेश कार्तिक ने बताई बड़ी वजह

Dinesh Karthik Big Statement on MS Dhoni Six: आईपीएल 2024 के 68वें मुकाबले में आरसीबी की जीत हुई है। बेंगलुरु ने इस मैच को अपने नाम कर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। यह मैच फैंस की सांसे रोक देने वाला मैच था। आखिरी में जब चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी कर रहे थे, इस दौरान ऐसा लगा कि आरसीबी ने मैच गंवा दिया। लेकिन यश दयाल ने शानदार वापसी की और पहले गेंद पर सिक्स खाने के बाद अगली 5 गेंदों में सिर्फ एक रन दिए। मैच के बाद आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने चेन्नई की हार पर बड़ा बयान दिया है। दिनेश ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के छक्के से आरसीबी को फायदा हुआ है।


ये भी पढ़ें:- IPL 2024: मुंबई इंडियंस के साथ रोहित शर्मा का क्या है फ्यूचर प्लान? MI के कोच ने दिया बड़ा बयान

‘धोनी का छक्का हमारे लिए फायदेमंद’

बता दें कि इस मैच के दौरान जब चेन्नई सुपर किंग्स बल्लेबाजी कर रही थी, इस दौरान ड्यू फैक्टर देखने को मिला। इससे आरसीबी के गेंदबाजों को गेंदबाजी करने में दिक्कतें आ रही थी। गेंद हाथ से फिसल जा रही थी, इसी कारण से लॉकी फर्ग्यूसन ने 2 बीमर भी डाल दिए। आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस बार-बार गेंद बदलने की सिफारिश कर रहे थे, लेकिन अंपायर ने गेंद बदलने से इनकार कर दिया। यह गेंद तब बदली गई, जब महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर स्टेडियम के बाहर छक्का लगा दिया। दिनेश कार्तिक ने इसी को लेकर बयान दिया है कि धोनी का सिक्स हमारे लिए फायदेमंद साबित हुआ।


ये भी पढ़ें:- IPL 2024: चारों टीमें क्वालीफाई कर गईं, अब क्या है फाइनल में जाने का प्रोसेस, यहां समझें सारा गणित

यश दयाल ने कैसे पलटा मैच

दिनेश

कार्तिक ने मैच के बाद अपनी टीम मेट से बात करते हुए यह बयान दिया है। उन्होंने कहा कि धोनी ने यश दयाल की गेंद पर 110 मीटर का लंबा छक्का लगाया, जो कि हमारे लिए काम कर गया। इस सिक्स के कारण गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई, हमें नई गेंद मिली, जिसके कारण यश दयाल आसानी से कमबैक कर सके। बता दें कि आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 17 रनों की दरकार थी। गेंदबाजी के लिए यश दयाल आए। दयाल ने यॉर्कर के चक्कर में पहली गेंद फुल टॉस डाल दी, जिस पर धोनी ने छक्का लगा दिया। गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई। इसके बाद दयाल को नई गेंद सौंपी गई। दयाल ने अगले 5 गेंदों में सिर्फ 1 रन देकर 1 विकेट ले लिए और बेंगलुरु को क्वालीफाई करा दिया।


The post RCB vs CSK: धोनी के छक्के से आरसीबी की जीत में मिली मदद, दिनेश कार्तिक ने बताई बड़ी वजह appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.