Header Ads

IPL 2024: चारों टीमें क्वालीफाई कर गईं, अब क्या है फाइनल में जाने का प्रोसेस, यहां समझें सारा गणित

IPL 2024 How RCB Can Play Final: आरसीबी और चेन्नई के बीच खेले गए मुकाबले के साथ ही आईपीएल 2024 में क्वालीफाई करने वाली चारों टीमों के नाम तय हो गए हैं। प्लेऑफ के लिए पहले स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्वालीफाई किया है। इसके अलावा दूसरे और तीसरे स्थान के लिए टीम तय तो नहीं हो पाई है, लेकिन सनराइडर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स इन 2 पोजीशन पर रहने वाली है। इसके अलावा आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर चौथे स्थान के लिए क्वालीफाई कर लिया है। चारों टीमें क्वालीफाई तो कर गई हैं, लेकिन अब आगे का क्या प्रोसेस होने वाला है।


ये भी पढ़ें:- RCB vs CSK: काम आ गया 1% वाला फॉर्मूला, दूसरों को दी सलाह… खुद कोहली के आया काम

क्वालीफाई करने के बाद का सफर

आरसीबी ने कमाल की वापसी करते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराते हुए लगातार छठी जीत दर्ज कर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। यहां तक का तो सफर तय हो चुका है, लेकिन अब यहां से फाइनल तक का सफर कैसे तय होगा। लीग मुकाबले खत्म होने के बाद 2 क्वालीफायर मुकाबले होंगे, एक एलिमिनेटर मुकाबला होगा, तब जाकर 26 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। चलिए हम आपको इसके सारे नियम बताते हैं। कोई टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के बाद कैसे फाइनल में पहुंचती है।

इस वीडियो में समझें फाइनल का गणित…

The post IPL 2024: चारों टीमें क्वालीफाई कर गईं, अब क्या है फाइनल में जाने का प्रोसेस, यहां समझें सारा गणित appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.