Header Ads

IPL 2024 का फाइनल होता है रद्द, तो किसके नाम होगी ट्रॉफी, देखें ये समीकरण

IPL 2024 Final KKR: सिर्फ 2 मैचों के बाद आईपीएल 2024 की विनर टीम तय हो जाएगी। ट्रॉफी जीतने की रेस में 10 टीमों में से 3 टीमें अभी भी बनी हुई हैं। क्वालीफायर 2 के बाद एक और टीम इस रेस से बाहर हो जाएगी और ट्रॉफी की रेस सिर्फ 2 टीमों के बीच बचेंगी। आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को धूल चटा दी। इस हार के साथ ही आरसीबी ट्रॉफी की इस रेस से बाहर हो गई। अब आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर 24 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में जो टीम जीतेगी, वह 26 मई को केकेआर के खिलाफ फाइनल खेलेगी। लेकिन क्या आपको पता है, अगर फाइनल बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो ट्रॉफी किसके नाम होगी।



I see this and realise there will be a Mega Auction in IPL 2025💔pic.twitter.com/YjU7yNijAh


— कट्टर KKR समर्थक 🦁🇮🇳 ™ (@KKRWeRule) May 23, 2024




ये भी पढ़ें:- Team India के नए हेड कोच पर बड़ा अपडेट, एक और दिग्गज ने ठुकराया BCCI का ऑफर?


आईपीएल 2024 पर मंडरा रहा है बारिश का संकट




कोलकाता ने क्वालीफायर 1 में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी। अंकतालिका में भी कोलकाता टॉप पर था और फाइनल में भी पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। केकेआर के खिलाफ फाइनल कौन खेलेगा, इसका फैसला 24 मई को चेन्नई के चेपॉक में होने वाला है। यह मैच राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। जो टीम इस मैच को अपने नाम करेगी, वह केकेआर के साथ फाइनल खेलेगी। लेकिन अगर यह मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो केकेआर को विनर टीम मान ली जाएगी, क्योंकि कोलकाता आईपीएल 2024 के अंकतालिका में सबसे ऊपर है।



KKR remains the only team to win 9 consecutive matches in IPL history. pic.twitter.com/hX4j5VwyfZ


— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) May 22, 2024




ये भी पढ़ें:- RCB की करारी हार के बाद फूटा ग्लेन मैक्सवेल का गुस्सा, गेट में जोर से मारा मुक्का, Watch Video


यहां समझें बारिश का पूरा समीकरण




आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में अगर बारिश होती है और मुकाबला नहीं हो पाता है, तो इसके लिए रिजर्व डे रखा गया है। अगर रिजर्व डे पर भी बारिश होती है, तो अंपायर की कोशिश होगी कि किसी भी तरह मुकाबला 5-5 ओवर का कराया जाए। अगर 5 ओवर का भी मैच नहीं हो पाता है, तो कम से कम सुपर ओवर कराने की जरूर कोशिश की जाएगी, लेकिन मान लीजिए अगर दोनों दिन मूसलाधार बारिश हो और मुकाबला रद्द हो जाए, तो इस स्थिति में कोलकाता बिना फाइनल खेले ही ट्रॉफी जीत लेगी। कोलकाता को अंक तालिका में ऊपर होने का फायदा मिलेगा और वह ट्रॉफी अपने नाम कर लेगा। यह केकेआर के लिए तीसरी ट्रॉफी होगी। मौसम की बात करें, तो 26 मई को चेन्नई में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान न्यूनतम तापमान 29 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहने वाला है।





The post IPL 2024 का फाइनल होता है रद्द, तो किसके नाम होगी ट्रॉफी, देखें ये समीकरण appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T7HHYp

No comments

Powered by Blogger.