Header Ads

RCB Vs CSK: पहले मैच में चेन्नई ने बेंगलुरु को दी थी मात, फाफ के पास हिसाब चुकता करने का मौका

RCB Vs CSK: IPL 2024 के 68वें मैच में आज 5 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर अब तक ट्रॉफी के लिए तरस रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगी। 17वें सीजन का यह वर्चुअल नॉकआउट मैच RCB के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के फैंस को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। चेन्नई अगर इस मैच को जीतती है तो सीधे प्लेऑफ में जगह पक्की करेगी। दूसरी ओर RCB के लिए सिर्फ मैच जीतना ही जरूरी नहीं है। हालांकि, RCB को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो 18.1 ओवर में 180 रनों का लक्ष्य चेज या फिर 180 के लक्ष्य में 18 रनों से जीत दर्ज करनी होगी।

IPL 2024 में दोनों टीमें दूसरी बार टकरा रही हैं। सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगी। तब CSK ने RCB को 6 विकेट से हराया था। ऐसे में फाफ डू प्लेसिस के पास पिछली हार का बदला लेने का मौका है। चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हेड टू हेड की बात करें तो CSK का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच IPL में अब तक 32 बार भिड़ंत हुई है। इस दौरान चेन्नई ने 22 मैच जीते हैं, वहीं बेंगलुरु को सिर्फ 10 में जीत मिली है।

IPL 2024 के पहले मैच की बात करें तो RCB ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 173 रन बनाए थे। अनुज रावत ने सबसे ज्यादा 48 रन की पारी खेली थी। उनके अलावा विराट कोहली ने 20 गेंदों पर 21, कप्तान फाफ ने 23 गेंदों पर 35 और दिनेश कार्तिक ने 26 गेंदों पर 38 रन बनाए थे। जवाब में चेन्नई ने 8 गेंद शेष रहते लक्ष्य का हासिल कर लिया था। रचिन रविंद्र ने 37 और शिवम दुबे ने नाबाद 34 रन बनाए थे।

The post RCB Vs CSK: पहले मैच में चेन्नई ने बेंगलुरु को दी थी मात, फाफ के पास हिसाब चुकता करने का मौका appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.