Header Ads

T20 World Cup 2024: ग्रुप स्टेज में 4 टीमों से भिड़ेगी रोहित की सेना, सभी के खिलाफ ऐसा है प्रदर्शन

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 का काउंट डाउन शुरू हो गया है। 2 जून से टूर्नामेंट का आगाज होगा। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होने वाले इस टूर्नामेंट में पहले दिन 2 मुकाबले खेले जाएंगे। भारतीय टीम अपने पहले मैच में आयरलैंड से भिड़ेगी। यह मुकाबला 5 जून को खेला जाएगा। इसके बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा से भी टकराएगी। ऐसे में आइए जानते हैं कि इन टीमों के खिलाफ भारतीय टीम का प्रदर्शन कैसा है।


पाकिस्तान के लिए आसान नहीं होगी जीत




भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच अब तक 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने 8 मैच जीते हैं और पाकिस्तान को 3 में जीत मिली है। 1 मैच टाई भी रहा है। टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 7 बार टक्कर हुई है। इस दौरान भारतीय टीम ने 5 मैच जीते हैं और पाकिस्तान को सिर्फ 1 में ही जीत नसीब हुई है। दोनों टीमों के बीच 1 मुकाबला टाई भी रहा है। हालांकि, बॉल आउट में भारतीय टीम ने इस मैच को भी जीत लिया था।



🚨India’s squad for ICC Men’s T20 World Cup 2024 announced 🚨


Let’s get ready to cheer for #TeamIndia #T20WorldCup pic.twitter.com/jIxsYeJkYW


— BCCI (@BCCI) April 30, 2024





कनाडा और USA से नहीं भिड़ी भारतीय टीम




भारत और आयरलैंड के बीच टी20 इंटरनेशनल में हेड टू हेड की बात करें तो दोनों टीमें अब तक 7 बार टकराई हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने सभी मैच जीते हैं। टी20I में आयरलैंड ने अब तक भारत को नहीं हराया है। टी20 विश्व कप में दोनों टीमें अब तक सिर्फ 1 ही बार टकराई हैं। इस दौरान मैन इन ब्लू को ही जीत मिली है। टी20 विश्व कप 2009 में खेले गए इस मैच में भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से रौंदा था। इसके अलावा भारतीय टीम ने अब तक कनाडा और USA के खिलाफ कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है।


ये भी पढ़ें: RCB vs CSK: आउट या नॉट आउट? फाफ डु प्लेसिस के विकेट पर मचा घमासान


ये भी पढ़ें: RCB Vs CSK: चेन्नई ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, सीएसके ने किया एक बदलाव


The post T20 World Cup 2024: ग्रुप स्टेज में 4 टीमों से भिड़ेगी रोहित की सेना, सभी के खिलाफ ऐसा है प्रदर्शन appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T75BVC

No comments

Powered by Blogger.