Header Ads

RCB vs CSK: जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही बेंगलुरु, ये 3 कंडीशन आरसीबी के फेवर में

3 Condition in Favor Of Royal Challengers Bengaluru: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 68वां मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच आज यानी 18 मई को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आरसीबी और सीएसके के बीच होने वाला यह मैच किसी फाइनल से कम नहीं है, क्योंकि इस मैच में क्वालीफायर टीम का फैसला होने वाला है। अगर सीएसके इस मैच को जीतती है, तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। दूसरी ओर अगर आरसीबी इस मैच को कुछ अंतर से जीतती है, तो वह भी क्वालीफाई कर जाएगी।

ये भी पढ़ें:- MI Vs LSG: दो ओवर फेंकते ही क्यों बाहर गए अर्जुन तेंदुलकर? दोबारा आए तो दो गेंद ही फेंक पाए

बेंगलुरु को मिलेगा होम ग्राउंड का लाभ

सीएसके बनाम आरसीबी के बीच मैच में बेंगलुरु की बढ़त दिख रही है। इस मैच का कंडीशन बेंगलुरु को काफी शूट कर रहा है। इसका पहला कारण है कि यह मुकाबला चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जो बेंगलुरु का होम ग्राउंड स्टेडियम है। ऐसे में आरसीबी को अपने होम ग्राउंड का लाभ जरूर मिलेगा। आरसीबी इस मैदान पर सबसे अधिक मुकाबले खेली है। ऐसे में अगर निर्णायक मुकाबला ही अपने होम ग्राउंड पर खेलने मिल जाए, तो इससे बेहतर क्या होगा।

ये भी पढ़ें:- MI vs LSG: विश्व कप से पहले फॉर्म में लौटे रोहित, ये खिलाड़ी रहे मुंबई की हार के गुनाहगार

फॉर्म में लौटी आरसीबी

दूसरा कारण है कि टॉस फैक्टर। रुतुराज गायकवाड़ का टॉस जीतने के मामले में लक काफी खराब रहा है। इस सीजन चेन्नई अभी तक कुल 13 मुकाबले खेल चुकी है, जिनमें से सिर्फ 2 मैचों में टॉस जीत पाई है। गायकवाड़ 11 मैचों में टॉस हार चुका है। इस मैच में टॉस अहम रोल अदा करने वाला है, ऐसे में अगर चेन्नई इस मैच में भी टॉस हार जाती है, तो इससे आरसीबी को काफी फायदा होगा।

इसके अलावा तीसरा कारण है आरसीबी का फॉर्म में लौटना। आरसीबी लगातार 5 मुकाबले अपने नाम कर आ रही है। जबकि चेन्नई आखिरी 7 मैचों में सिर्फ 3 मैच ही जीत पाई है, बाकी के 4 मैचों में सीएसके को हार का सामना करना पड़ा है। इस कारण से भी इस मुकाबले में आरसीबी का पलड़ा भारी लग रहा है।

The post RCB vs CSK: जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही बेंगलुरु, ये 3 कंडीशन आरसीबी के फेवर में appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.