Header Ads

T20 World Cup 2024: नेपाल टीम में होगी मैच विनर खिलाड़ी की एंट्री, ICC से मिली अनुमति

Sandeep Lamichhane: टी20 विश्व कप 2024 का 2 जून से आगाज होगा। टूर्नामेंट में 20 टीमों के बीच खिताब के लिए भिड़ंत होगी। विश्व कप के लिए लगभग सभी टीमों का ऐलान हो चुका है। इस बीच नेपाल के स्क्वॉड में बड़ा बदलाव हो सकता है। पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को विश्व कप स्क्वॉड में जगह मिल सकती है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने नेपाल को लेग स्पिनर को अपनी टीम में शामिल करने के लिए हरी झंडी दे दी है।

हाई कोर्ट ने किया था बरी

पाटन हाई कोर्ट ने बुधवार को संदीप लामिछाने को रेप केस में बरी किया था। काठमांडू जिला अदालत ने जनवरी में उन्हें 8 साल जेल की सजा सुनाई थी। कोर्ट के फैसले ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल के लिए उनका निलंबन हटाने का मार्ग प्रशस्त कर दिया। इसके बाद उन्हें संभवतः फिर से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की अनुमति मिल गई। नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही रोहित पौडेल के नेतृत्व में 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी थी। बता दें कि विश्व कप के लिए घोषित सभी टीमों में 25 मई तक बदलाव किया जा सकता है। बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 में नेपाल दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश और नीदरलैंड के साथ ग्रुप डी का हिस्सा है।


टी20I में लामिछाने का प्रदर्शन

टी20 इंटरनेशनल में लामिछाने के प्रदर्शन नजर डालें तो उन्होंने अब तक 52 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 52 पारियों में उन्होंने 12.58 की औसत और 6.29 की इकॉनमी से 98 शिकार किए हैं। उन्होंने 1 बार 5 विकेट हॉल भी लिया है। 5/9 टी20 इंटरनेशनल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने 31 मई 2018 को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20I डेब्यू किया था।

विश्व कप के लिए नेपाल का शेड्यूल

नेपाल बनाम नीदरलैंड, ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम, 4 जून, डलास
नेपाल बनाम श्रीलंका, सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क, 11 जून, लॉडरहिल
नेपाल बनाम दक्षिण अफ्रीका, अर्नोस वेले स्टेडियम, 14 जून, सेंट विंसेंट
नेपाल बनाम बांग्लादेश, अर्नोस वेले स्टेडियम, 16 जून, सेंट विंसेंट

ये भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ की जगह ले सकता 2011 विश्व कप विजेता टीम का हीरो, BCCI ने हेड कोच के लिए किया अप्रोच

ये भी पढ़ें: MI vs LSG: अर्जुन तेंदुलकर को आखिरकार मिल गया मौका, जसप्रीत बुमराह हुए आउट

The post T20 World Cup 2024: नेपाल टीम में होगी मैच विनर खिलाड़ी की एंट्री, ICC से मिली अनुमति appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.