Header Ads

RCB Vs RR: प्लेऑफ में ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड, आरसीबी मार सकती है बाजी; देखें पिच रिपोर्ट और हेड टू हेड

IPL 2024 RCB Vs RR: आईपीएल 2024 अब अपने अंतिम चरण में है। प्लेऑफ के लिए चार टीमें केकेआर, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी क्वालीफाई कर चुकी है। अब दर्शकों को एलिमिनेटर और क्वालिफायर मुकाबले खेले जाने है। एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होने वाला है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में जो टीम हार जाएगी वो आईपीएल से बाहर हो जाएगी। इसके अलावा जीतने वाली टीम क्वालिफायर 1 में हारने वाली टीम से भिड़ेगी। चलिए इस रिपोर्ट में आपको बताते है आरसीबी और राजस्थान का हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्लेऑफ में कौन सी टीन किस पर पड़ती है भारी?


प्लेऑफ में दोनों टीमों का रिकॉर्ड




राजस्थान रॉयल्स आईपीएल इतिहास में छठी बार प्लेऑफ में पहुंची है। वहीं एक बार राजस्थान खिताब को भी अपने नाम कर चुकी है। वहीं बात अगर आरसीबी की करे तो ये टीम 9वीं बार प्लेऑफ में पहुंची है। इसके अलावा प्लेऑफ में इन दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करे तो दो बार दोनों टीमें आपस में भिड़ी है। जिसमें से एक बार आरसीबी और एक बार राजस्थान रॉयल्स ने बाजी मारी है।



RCB VS RR IN THE ELIMINATOR ON WEDNESDAY…!!! 🏆 pic.twitter.com/VCpE6oWFaG


— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) May 19, 2024





ये भी पढ़ें:- IPL 2024: पहले प्लेऑफ से बाहर… अब विवादों से घिरे जडेजा, विराट-रोहित के खिलाफ पोस्ट किया लाइक!


सबसे पहले ये दोनों टीमें प्लेऑफ में साल 2015 में आमने-सामने हुई थी और आरसीबी ने पहली बार बाजी मारी थी। इसके बाद साल 2022 में ये दोनों टीमें एलिमिनेटर मुकाबले में आमने-सामने हुई थी इस बार राजस्थान ने बाजी मारकर आरसीबी को बाहर का रास्ता दिखाया था।



Team #RCB travelling to ahemdabad ✈️ #RCBvsRR #IPL2024 #Crickettwitter #RRvsRCB pic.twitter.com/X5pqEJ0YPv


— RCBIANS OFFICIAL (@RcbianOfficial) May 20, 2024





वहीं बात अगर दोनों टीमों के इस सीजन पिछले 5 मैचों के प्रदर्शन की बात करे तो आरसीबी का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। जहां आरसीबी ने अपने पिछले सभी मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई है। इसके अलावा राजस्थान ने अपने पिछले चारों मैचों में हार का सामना किया है।


पिच रिपोर्ट और हेड टू हेड




आईपीएल इतिहास में आरसीबी और राजस्थान के बीच 31 मैच खेले हैं। जिसमें से आरसीबी ने 15 और राजस्थान ने 13 मैचों में जीत हासिल की है। ऐसे में ओवरऑल रिकॉर्ड में भी आरसीबी का पलड़ा भारी है। बात अगर नरेंद्र मोदी स्टेडियम की करे तो इस मैदान पर अभी तक 33 आईपीएल मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 15 और टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने 18 बार जीत हासिल की है।


ये भी पढ़ें:- IPL 2024: पहले किया क्वालीफाई… अब बारिश ने दिया RCB को बड़ा तोहफा, आसान हुई आगे की राह


The post RCB Vs RR: प्लेऑफ में ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड, आरसीबी मार सकती है बाजी; देखें पिच रिपोर्ट और हेड टू हेड appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T77Rbg

No comments

Powered by Blogger.