Header Ads

RR की हार से बदल गया ट्रॉफी का समीकरण! फाइनल से पहले KKR को मिला बड़ा तोहफा

IPL 2024 RR Lost 2nd Qualifier: आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर में संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स की करारी हार हुई है। इस हार के साथ ही राजस्थान का दूसरी बार ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद फाइनल में प्रवेश कर गई है। यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया, जिसमें राजस्थान को शिकस्त खानी पड़ी है। खास बात है कि इस हार से आईपीएल फाइनल का समीकरण बदल गया है। इस मुकाबले में जीत भले ही हैदराबाद की हुई हो, लेकिन इससे फायदा केकेआर को भी हुआ है। ऐसे में माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 फाइनल से पहले कोलकाता को बड़ा तोहफा मिल गया है।



SRH vs RR played on Pitch No.7 and IPL Final will be played on Pitch No.4 that has red soil and it will have more bounce and carry.🔥


Keep Praying for KKR📿🤞

AMI KKR💜 pic.twitter.com/4HRmeZFwHw


— कट्टर KKR समर्थक 🦁🇮🇳 ™ (@KKRWeRule) May 24, 2024




ये भी पढ़ें:- SRH vs RR: संजू सैमसन कहां हार गए मैच? करारी शिकस्त के बाद खोला राज


पहले ही फाइनल में पहुंच गई थी केकेआर




कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 के पहले क्वालीफायर में हैदराबाद को शिकस्त दी थी। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें कोलकाता की जीत हुई थी। इस जीत के साथ कोलकाता फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई थी। ऐसे में कोलकाता को भी दूसरे क्वालीफायर का इंतजार था, ताकि जान सके कि उसे फाइनल में किसके साथ दो-दो हाथ करना है। अब हैदराबाद ने राजस्थान को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इससे कोलकाता को तगड़ा फायदा हुआ है। बता दें कि हैदराबाद के खिलाफ केकेआर का रिकॉर्ड काफी शानदार है।



Believe me IPL matches aren’t fixed 🤡#SRHvsRR | #RRvsSRH pic.twitter.com/kJ1Rn7IzTs


— CHADitya¹⁸ 🚩 (@CHADitya_18) May 24, 2024




ये भी पढ़ें:- IPL 2024: नंबर-10 से फाइनल तक का सफर, SRH की सफलता में इन 3 का बड़ा हाथ


केकेआर को क्या तोहफा मिला




कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अभी तक कुल 27 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से 18 मैच कोलकाता के नाम रहा, जबकि हैदराबाद सिर्फ 9 मैच ही जीत पाया है। इस सीजन भी केकेआर और हैदराबाद के बीच 2 बार आमना-सामना हुआ है और दोनों बार केकेआर को ही जीत मिली। दूसरी ओर केकेआर और आरआर के बीच अभी तक कुल 30 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से 14 मैच केकेआर ने जीते हैं और 14 मुकाबले राजस्थान के नाम रहा है। इस सीजन भी केकेआर और आरआर के बीच कुल 2 मुकाबले खेले गए, जिनमें से पहला मैच राजस्थान के नाम रहा था, जबकि दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। इससे साफ है कि केकेआर के आंकड़े राजस्थान के खिलाफ बराबरी का है, जबकि हैदराबाद के खिलाफ एकतरफा है। इसलिए केकेआर खुद चाह रही होगी कि दूसरे क्वालीफायर में हैदराबाद की जीत हो।





The post RR की हार से बदल गया ट्रॉफी का समीकरण! फाइनल से पहले KKR को मिला बड़ा तोहफा appeared first on News24 Hindi.


http://dlvr.it/T7Mzmf

No comments

Powered by Blogger.