Header Ads

चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर आई पीसीबी के लिए बुरी खबर, टीम इंडिया की वजह से हो सकता है पाकिस्तान का भारी नुकसान

Champions Trophy 2025: साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम इंडिया की वजह से पाकिस्तान का भारी नुकसान हो सकता है। बता दें कि इस बार चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है और भारतीय टीम टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पहुंचेगी या नहीं, यह अब तक कन्फर्म नहीं है। पीसीबी इस बार एशिया कप की तरह टूर्नामेंट को दो देशों में कराने को बिल्कुल भी तैयार नहीं है। पड़ोसी मुल्क का कहना है कि अगर रोहित की पलटन अगले साल होने वाले इस मेगा इवेंट में हिस्सा लेने नहीं पहुंचती है, तो यह टूर्नामेंट भारत के बगैर ही खेला जाएगा। पीसीबी ने आईसीसी से भी बीसीसीआई को मनाने की गुजारिश की है।

टीम इंडिया करा सकती है पाकिस्तान का नुकसान

दरअसल, ‘द टेलिग्राफ’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगर भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी खेलने को तैयार हो जाती है और टूर्नामेंट के फाइनल में कदम रखती है, तो खिताबी मुकाबला लाहौर की जगह दुबई में शिफ्ट हो सकता है। यानी पीसीबी से फाइनल मैच की मेजबानी छिन सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया के सभी मुकाबले पाकिस्तान की जगह किसी अन्य वेन्यू पर शिफ्ट किए जा सकते हैं।

हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी इसको लेकर कोई भी बयान सामने नहीं आया है। बता दें कि राजनीतिक रिश्ते खराब होने की वजह से टीम इंडिया ने 16 साल से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। भारतीय टीम आखिरी बार पड़ोसी मुल्क साल 2008 में गई थी।

जिद पर अड़ा हुआ है पीसीबी

हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस बार टूर्नामेंट को किसी और जगह कराने को तैयार नहीं है। हाल ही में पीसीबी के चैयरमैन मोहसिन नकवी का बयान सामने आया था। नकवी का कहना था कि भारतीय टीम को पाकिस्तान आना होगा। हमको पूरा भरोसा है कि हम सभी टीमों की मौजूदगी में चैंपियंस ट्रॉफी को पाकिस्तान में होस्ट करने में सफल रहेंगे। दूसरी ओर, बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने को लेकर आखिरी फैसला सरकार करेगी। चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज 19 फरवरी से होना है और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 15 मार्च को खेला जाना है।

The post चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर आई पीसीबी के लिए बुरी खबर, टीम इंडिया की वजह से हो सकता है पाकिस्तान का भारी नुकसान appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.