Header Ads

IPL 2024: तीन टीमों की एक-एक जीत से मुंबई इंडियंस प्लेऑफ से ऑफिशियली हो जाएगी आउट

IPL 2024 Playoffs: आईपीएल अब अपने अंतिम चरण में है। लीग के 55 मुकाबले हो चुके हैं। ऐसे में प्लेऑफ की रेस भी रोचक हो गई है। हालांकि इतने मुकाबलों के बाद न तो किसी टीम ने ऑफिशियली क्वालीफाई किया है और न ही ऑफिशियली बाहर हुई है।

मुंबई इंडियंस ने सन राइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार जीत दर्ज कर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को भी जिंदा कर दिया है। टीम अब 12 मुकाबलों में से 8 मैच हारने के बाद 8 अंक के साथ नौवें स्थान पर है। टीम के पास -0.212 की नेट रन रेट है। हालांकि अभी भी मुंबई इंडियंस पर खतरा कम नहीं हुआ है। एमआई तीन टीमों की महज एक-एक जीत से ऑफिशियली आउट हो सकती है। आइए जानते हैं कैसे…

अधिकतम 14 अंक ही हासिल कर सकती है मुंबई

दरअसल, मुंबई इंडियंस के पास अब 2 ही मुकाबले बचे हैं। ऐसे में वह इन मुकाबलों में जीत भी दर्ज करती है तो उसे 4 अंक मिलेंगे। यानी मुंबई इंडियंस सिर्फ अधिकतम 12 अंक ही हासिल कर सकती है।

सीएसके, एसआरएच और एलएसजी की एक जीत पड़ेगी भारी

पॉइंट्स टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स, सन राइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सपर जायंट्स पहले ही 12 अंक हासिल कर चुकी हैं। ऐसे में इन तीनों की एक-एक जीत से मुंबई इंडियंस ऑफिशियली बाहर हो जाएगी क्योंकि तीनों के पास एमआई से ज्यादा 14 अंक हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें: ग्राउंड्समैन पर बुरी तरह भड़के शाकिब अल हसन, मारने के लिए दौड़े; वीडियो वायरल

12 अंकों के साथ हो जाएगी बाहर

सीएसके के तीन मुकाबले गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ हैं। जबकि सन राइजर्स हैदराबाद के तीन मुकाबले लखनऊ सुपर जायंट्स, गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के खिलाफ होंगे। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स के तीन मैच सन राइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैं। ये तीन टीमें इनमें से अपने एक-एक मैच भी जीत जाती हैं, तो मुंबई इंडियंस 12 अंकों के साथ प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: ऑस्ट्रेलिया को मिली गुड न्यूज, हेड कोच ने मिशेल मार्श की चोट पर दिया बड़ा अपडेट 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए आई अच्छी खबर, रहमानुल्लाह गुरबाज की होगी वापसी

The post IPL 2024: तीन टीमों की एक-एक जीत से मुंबई इंडियंस प्लेऑफ से ऑफिशियली हो जाएगी आउट appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.