Header Ads

IND vs BAN: एक ही काम को पांच बार करने पर हार्दिक पांड्या बन जाएंगे नंबर वन, टूटेगा भुवनेश्वर का बड़ा रिकॉर्ड; बुमराह भी छूटेंगे पीछे

Hardik Pandya IND vs BAN T20: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज 6 अक्टूबर से होने जा रहा है। इस सीरीज से हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी हो रही है। हार्दिक भी बल्ले और गेंद दोनों से रंग जमाने के लिए बेकरार हैं और नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं। तीन मैचों की सीरीज में हार्दिक ने अगर एक ही काम को पांच बार करके दिखाया, तो वह भुवनेश्वर कुमार का बड़ा रिकॉर्ड चकनाचूर कर देंगे। सिर्फ यही नहीं, बल्कि टीम इंडिया का स्टार ऑलराउंडर बूम-बूम बुमराह को भी पीछे छोड़ देगा। हार्दिक इस काम को अंजाम तक पहुंचाने में सफल रहने पर खास मामले में नंबर वन भी बन जाएंगे।

इतिहास रचने की दहलीज पर हार्दिक

दरअसल, टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से खेलते हुए हार्दिक पांड्या ने अब तक 102 मैचों में 86 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। भुवी ने 87 मैचों में कुल 90 विकेट चटकाए हैं। अब अगर हार्दिक बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में पांच विकेट निकालने में सफल रहते हैं, तो वह भुवनेश्वर से आगे निकल जाएंगे। इसके साथ ही स्टार ऑलराउंडर टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले फास्ट बॉलर भी बन जाएगा।

बूम-बूम बुमराह भी छूटेंगे पीछे

भुवनेश्वर कुमार के साथ-साथ हार्दिक पांड्या के पास जसप्रीत बुमराह से भी आगे निकलने का सुनहरा मौका होगा। दरअसल, बुमराह ने टी-20 इंटरनेशनल में अब तक खेले 70 मैचों में 89 विकेट चटकाए हैं। यानी हार्दिक चार विकेट चटकाने के साथ ही बुमराह से आगे निकल जाएंगे। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए बुमराह को आराम भी दिया गया है।

टॉप पर युजवेंद्र चहल

टी-20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम है। चहल ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में खेले 80 मैचों में कुल 96 विकेट चटकाए हैं। हालांकि, चहल भारतीय टीम से इन दिनों लगातार अंदर-बाहर हो रहे हैं। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वॉड में चहल को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सका था।

The post IND vs BAN: एक ही काम को पांच बार करने पर हार्दिक पांड्या बन जाएंगे नंबर वन, टूटेगा भुवनेश्वर का बड़ा रिकॉर्ड; बुमराह भी छूटेंगे पीछे appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.