Header Ads

VIDEO: हरमनप्रीत या अंपायर कौन गलत? जानिए क्या कहते हैं ICC के नियम

Harmanpreet Kaur:  महिला विश्व कप 2024 में भारत ने अपना पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। 4 अक्टूबर को खेले गए इस मैच में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया ने 58 रनों से घुटने टेक दिए। हालांकि पहली पारी के दौरान भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और अंपायर के बीच काफी देर तक बहसबाजी देखने को मिली थी। इस मैच में न्यूजीलैंड की खिलाड़ी अमेलिया ने एक लॉन्ग ऑन की दिशा में शॉट मारा और उन्होंने एक रन भाग कर ले लिया।

इसके बाद हरमन अपने हाथों में गेंद लेकर आने लगी। इतने में ही अमेलिया ने दूसरा रन लेना चाहा लेकिन वह विकेटकीपर द्वारा आउट हो गईं। लेकिन अंपायर ने उन्हें रन आउट नहीं दिया। अंपायर ने नॉट आउट के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने अंपायर से कैप ले ली थी और अंपायर ने ओवर खत्म करने की घोषणा कर दी थी। इसलिए अंपायर ने उन्हें रन आउट नहीं दिया।

क्या कहते हैं आईसीसी के नियम

आईसीसी के नियम के मुताबिक अगर अंपायर ओवर के समाप्त होने की घोषणा कर देता है तो इसके बाद कोई भी रन आउट नहीं माना जाएगा और शायद इसलिए अंपायर ने अमेलिया को रन आउट नहीं दिया। अधिक जानकारी के लिए आप वीडियो देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Women’s T20 World cup 2024: क्या खत्म हो जाएगा भारतीय टीम का सेमीफाइनल का सफर? हार के बाद बढ़ी भारत की मुश्किलें

The post VIDEO: हरमनप्रीत या अंपायर कौन गलत? जानिए क्या कहते हैं ICC के नियम appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.