Header Ads

Womens T20 World Cup: साउथ अफ्रीका का पहली बार बड़ा कारनामा, वेस्टइंडीज को रौंदा

Women’s T20 World cup 2024: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने शनिवार को आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के एकतरफा मैच में वेस्टइंडीज को दस विकेट से मात दी। टीम ने इस जीत के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। टीम के लिए यह जीत काफी स्पेशल है क्योंकि उसने पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज को मात दी है। टीम के लिए यह जीत इसलिए भी खास बन गई क्योंकि उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ टारगेट बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया।

दुबई में टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले फील्डिंग का फैसला किया। टीम ने पावरप्ले में वेस्टइंडीज के महत्वपूर्ण विकेट चटकाए और दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। अनुभवी मारिजाने कैप ने वेस्टइंडीज की कप्तान हेली मैथ्यूज का बेशकीमती विकेट लिया, जो 10 रन बनाकर पवेलियन लौंटी, जबकि उनकी साथी बल्लेबाज कियाना जोसेफ को भी संघर्ष करना पड़ा और वो 14 गेंदों पर 4 रन के स्कोर पर आउट हो गईं। वेस्टइंडीज का पावरप्ले में स्कोर 31/2 था।

पिता सहवाग की राह पर चला बेटा आर्यवीर, खेली शानदार पारी, इस टूर्नामेंट में कर दिया कमाल

स्टेफनी ने खेली जोरदार पारी

अच्छी शुरुआत न मिलने के बाद वेस्टइंडीज की पारी को तीसरे नंबर पर खेलने आईं स्टेफनी टेलर ने संभाला, जिन्होंने 41 गेंदों पर 44 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा विकेटकीपर शेमेन कैम्पबेल ने 17 रन बनाए। साउथ अफ्रीका के लिए नॉनकुलुलेको म्लाबा सबसे कामयाब गेंदबाज रहीं, जिन्होंने चार विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा कैप को दो विकेट मिले।

लौरा-टैजमिन ने कर दिया कमाल

दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाजों ने जोरदार बैटिंग करने हुए इस टारगेट को बौना साबित कर दिया। टीम के लिए लौरा वोल्वार्ड्ट और टैजमिन ब्रिट्स ने प्रभावशाली प्रदर्शन करते फिफ्टी जड़ी। इन दोनों की पारियों के दम पर साउथ अफ्रीका टीम ने 13 गेंद रहते टारगेट हासिल कर लिया।

युवराज-हेजल बने विराट और अनुष्का के पड़ोसी, मुंबई में खरीदा नया आशियाना; जानें कीमत

The post Womens T20 World Cup: साउथ अफ्रीका का पहली बार बड़ा कारनामा, वेस्टइंडीज को रौंदा appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.