Header Ads

पिता से खाई मार, शरीर पर पड़ गए अनगिनत निशान, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी की आपबीती सुन कांप जाएगी रूह

टेनिस की पूर्व महिला खिलाड़ी जेलेना डोकिक ने अपने पिता पर घरेलू हिंसा समेत कई संगीन आरोप लगाए हैं। महज 16 साल की उम्र में मार्टिना हिंगिस को हराकर सनसनी फैलाने वालीं जेलेना ने अपनी नई डॉक्यूमेंट्री ‘अनब्रेकबल’ के ट्रेलर में इस बात का खुलासा किया है। जेलेना के मुताबिक, उनके पिता ने उन्हें शारीरिक और मानसिक तौर पर काफी प्रताड़ित किया। साल 2000 में डोकिक ने विंबलडन के सेमीफाइनल तक का सफर तक किया था और वह वर्ल्ड की नंबर चार खिलाड़ी भी रही थीं। जेलेना ने बताया कि उनके शरीर की कोई भी स्किन ऐसी नहीं थी, जिस पर चोटों के निशान नहीं थे।

जेलेना ने पिता पर लगाए आरोप

डॉक्यूमेंट्री के ट्रेलर में खुद को 16 साल की उम्र में खेलते देखते हुए जेलेना ने बताया कि जब वह मार्टिना के खिलाफ खेल रही थीं, तो उन्हें पता था कि अगर वह इस मुकाबले में हारी तो इसके नतीजे काफी भयानक होंगे। उन्होंने बताया कि 17 साल की उम्र में उनकी बॉडी की स्किन का कोई भी ऐसा पार्ट नहीं था, जिसको चोट ना पहुंचाई गई हो। उन्होंने कहा कि इन्हीं हरकतों की वजह से उन्हें अपने पिता से सबसे ज्यादा नफरत हो गई थी। जेलेना की नई डॉक्यूमेंट्री 7 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के सिनेमा घरों में रिलीज होगी।

पिछले साल जेलेना ने किए थे कई खुलासे

जेलेना ने पिछले साल ‘द इंडिपेंडेंट’ के साथ बातचीत करते हुए अपने पिता द्वारा पिछले एक दशक में किए गए जुल्मों का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था, “मैं रात को अच्छे से सोती हूं। मैं अपने पिता से बात नहीं करती हूं। मैंने उनसे आखिरी बार बात 10 साल पहले की थी। मैंने उनके साथ अपने रिश्ते बेहतर करने की कोशिश की थी, लेकिन वह सॉरी बोलने को भी तैयार नहीं थे और इस वजह से यह नहीं हो सका। मैं उम्मीद करती हूं कि उनके अंदर बदलाव आए, लेकिन यह संभव नहीं लगता है। मेरे हिसाब से कुछ पड़ावों पर आकर आपको चीजों को जाने देना चाहिए और साफ शब्दों में कह देना चाहिए कि यह मेरे लिए हद से ज्यादा टॉक्सिक था। फिर चाहे वह आपकी फैमिली के मेंबर ही क्यों ना हों।”

जेलेना ने आगे कहा, “इसी वजह से मैंने यह कदम उठाया और जिस दिन मैंने यह किया उस दिन मुझे काफी खुशी मिली। मेरे पिता हमेशा ही मुझसे कहते थे कि खबरदार अगर किसी से कुछ भी कहा तो, चुप रहो नहीं तो मैं तुमको मार डालूंगा।” जेलेना ने साल 2014 में टेनिस से रिटायरमेंट का ऐलान किया था।

The post पिता से खाई मार, शरीर पर पड़ गए अनगिनत निशान, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी की आपबीती सुन कांप जाएगी रूह appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.