Header Ads

Hardik Pandya से T20 टीम की कप्तानी छिनने पर छलका हरभजन सिंह का दर्द, कही ये बात

Harbhajan Singh On Hardik Pandya: भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने हार्दिक पांड्या को टी-20 इंटरनेशनल टीम का कप्तान नहीं बनाए जाने पर हैरानी जताई है। रोहित के इस फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद हार्दिक उनकी जगह कप्तान बनने के प्रबल दावेदार थे। जून में टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के दौरान वह भारत के उप-कप्तान थे। हालांकि बीसीसीआई ने सूर्यकुमार यादव को कप्तानी की भूमिका के लिए कहकर एक हैरानी भरा फैसला ले लिया।

हरभजन ने हाल ही में एक बातचीत के दौरान कहा कि कप्तानी के लिए हार्दिक को नजरअंदाज करना सही नहीं था। उन्होंने कहा, ‘मैं हैरान था। कुछ हद तक मैं निराश था। वह आपका उप-कप्तान था। जब रोहित शर्मा कप्तान नहीं रहे तो आपका उप-कप्तान कप्तान बन जाता है। लेकिन अगर आप उसे फिटनेस के आधार पर कहेंगे कि आप कप्तान नहीं होंगे क्योंकि आप पूरे साल नहीं खेलते हो, तो पूरे साल तो टी-20 क्रिकेट भी होता नहीं है।’

ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

कप्तानी खोना हार्दिक के लिए बड़ा झटका- हरभजन

हरभजन ने आगे कहा, ‘कप्तानी खोना हार्दिक के लिए बहुत बड़ा झटका होगा। वह टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर आए और अचानक यह सब हो गया, जो उनके लिए एक बड़ा झटका है। यह सही नहीं है। सूर्यकुमार यादव के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। वह शानदार खिलाड़ी हैं और निस्वार्थ भाव से खेलते हैं।’

बता दें कि बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए पिछले हफ्ते 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इस टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में होगी। तीन मैच 6 अक्टूबर (ग्वालियर), 9 अक्टूबर (नई दिल्ली) और 12 अक्टूबर (हैदराबाद) को खेले जाएंगे। टीम में हार्दिक, वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया है।

बांग्लादेश T20I सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

करारी हार पर फूटा हरमनप्रीत कौर का गुस्सा, बताया कहां हुई बड़ी चूक?

The post Hardik Pandya से T20 टीम की कप्तानी छिनने पर छलका हरभजन सिंह का दर्द, कही ये बात appeared first on News24 Hindi.

No comments

Powered by Blogger.